Lok Sabha Election 2024- पीएम मोदी के खिलाफ मायावती ने क्यों बदला प्रत्याशी? मंजू भाई ने बताई पर्दे की पीछे की कहानी

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, वाराणसी। (Lok Sabha Election 2024)बसपा ने शुरू में अतहर जमाल लारी को लोकसभा का टिकट दिया था, इससे पार्टी कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं थे। इस बीच पार्टी ने सर्वे कराया। इसमें पाया गया कि सामाजिक कार्यों के आधार पर सैय्यद

4 1 7
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, वाराणसी। (Lok Sabha Election 2024)बसपा ने शुरू में अतहर जमाल लारी को लोकसभा का टिकट दिया था, इससे पार्टी कार्यकर्ता संतुष्ट नहीं थे। इस बीच पार्टी ने सर्वे कराया। इसमें पाया गया कि सामाजिक कार्यों के आधार पर सैय्यद नियाज अली उर्फ मंजू की लोकप्रियता कहीं अधिक है। इस कारण सीधे बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंजू को बुलाकर वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया।

loksabha election banner

मंजू की मायावती से 18 अप्रैल को लखनऊ में मुलाकात हुई थी। वहीं टिकट कटने की आशंका लारी को भी शुरू से ही थी। कार्यकर्ता भी असहज महसूस कर रहे थे। खैर, टिकट कटते ही लारी बसपा के साथ भाजपा पर हमला बोलने लगे।

इन मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव

प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद मंजू ने शनिवार को पराड़कर स्मृति भवन में पदाधिकारियों के साथ बैठक की। प्रेसवार्ता में कहा कि बेरोजगारी खत्म करना उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी। वह महंगाई, शिक्षा के साथ बुनकरों की समस्या आदि मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ेंः Wheat Purchasing In UP: यूपी में गेहूं किसानों के लिए खुशखबरी, छुट्टियों में भी खुलेंगे क्रय केंद्र, अन्नदाताओं की फसल की होगी खरीद

बैठक में मुख्य अतिथि पूर्व सांसद घनश्याम चंद्र खरवार ने सैय्यद नियाज अली उर्फ मंजू को प्रत्याशी घोषित किए जाने की जानकारी दी। रामचंद्र गौतम, अमरजीत गौतम, विनोद कुमार समेत पार्टी कार्यकर्ता थे।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: अलीगढ़ में बसपा प्रत्याशी की कार पर चढ़े भाजपाई, पार्टी का झंडा निकालकर नारे लगाए, चालक को भी पीटा

अब तक का सफर

  • मंजू 1977 में राजनीति में आए।
  • 1995 में चुनाव जीतकर सपा से पार्षद बने।
  • वे 2000 तक पार्षद रहे।
  • इस दौरान कार्यकारिणी सदस्य भी थे।
  • 2007 से 2010 तक बसपा में भी रहे।
  • 2011 में अमर सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोकमंच शामिल हुए।
  • वे अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रहे।
  • 2012 में शहर दक्षिणी से विधानसभा चुनाव लड़े।

हालांकि इस बीच राजनीति से दूर रहकर समाज कार्य में जुट गए। इस दौरान वे देव दीपावली आयोजन समिति में महासचिव भी रहे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana News- JJP से नाराज चल रहे विधायक जोगीराम सिहाग का बड़ा फैसला, भाजपा प्रत्याशी रणजीत के लिए मांगेंगे वोट

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, हिसार। जननायक जनता पार्टी (JJP) के बरवाला विधानसभा से विधायक जोगीराम सिहाग लोकसभा चुनाव में अपनी अपनी पार्टी के खिलाफ हो गए हैं। सिहाग जजपा को छोड़े बिना भाजपा के प्रत्याशी रणजीत चौटाला के लिए वोट मांगेंगे।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now